Prabhat Satta Kya Hai? Prabhat Satta Chart Result

Prabhat Satta Kya Hai? Prabhat Satta Chart Result, Time Of Prabhat Satta

दोस्तों आज हम आपको बताने वाले है प्रभात सट्टा कैसे खेले ? Prabhat satta क्या है, Prabhat Night, प्रभात सट्टा दिने केOpen का समय,प्रभात सट्टा Close होने का समय, Prabhat satta number guess, Prabhat Satta Chart Result ,मटका खेल क्यों नही खेलनी चाहिए!

प्रभात सट्टा क्या है?

प्रभात सट्टा बहुत ही लोकप्रिय सट्टा मटका गेम है जिसे बहुत सारे लोग खेलते हैं क्योंकि उन्हें कम समय में ज्यादा मुनाफा चाहिए होता है.आपको बताते चलें कि सट्टा खेलना एक अपराधिक मामला इसे भारत में लीगल नहीं माना गया है आसान शब्दों में कहें तो इसे गैरकानूनी माना जाता है.

इसके बावजूद भी यहां के लोगों के द्वारा अपनी पहचान को बताए बिना प्रभात सट्टा ऑनलाइन खेला जाता है लोग इसको कानूनों की नजरों से बचाकर खेलते हैं. कुछ समय पहले की बात की जाए तो यह गेम ऑफलाइन खेला जाता था. परंतु आज के समय में इस खेल को ऑनलाइन(ONLINE) खेला जाता है!

आज बहुत सारे लोग अपने घर बैठकर इस गेम को खेलते हैं क्योंकि उन्हें इसे खेलने के लिए फिजिकल रूप से कहीं नहीं जाना पड़ता है.
Prabhat Satta Matka और इससे संबंधित कई वेबसाइट इंटरनेट पर उपलब्ध है इसके अलावा आपको इससे संबंधित एप्लीकेशन भी इंटरनेट पर अवेलेबल है जो इस matka game के बारे में जानकारी प्रदान करते हैं.

सट्टा खेलकर आप अपने आप को एक बहुत बड़े खतरे में डाल रही हैं क्योंकि जब आप ज्यादा मुनाफे के लालच में इस गेम को खेलने के आदी हो जाते हैं.और इस मटका गेम के माध्यम से बहुत सारे पैसे हार जाते हैं!

प्रभात सट्टा दिने के खुलने (open / Close) का समय:

प्रभात सट्टा खुलने की समय की बात करें तो यह सट्टा दोपहर के 1:30 बजे खुलता है. मतलब यह कि आप Prabhat Satta को 1:30 बजे से खेल सकते हैं.

प्रभात सट्टा के बंद  होने का समय

प्रभात सट्टा बंद होने की समय की बात करें तो यह सट्टा दोपहर के 1:30 बजे खुलता है. मतलब यह कि आप प्रभात सट्टा को 1:30 बजे बंद कर दिया जता हैं.

Prabhat Night के खुलने (open) का समय

Prabhat Night open होने का समय शाम 07:30 pm बजे है. मतलब यह कि आप Prabhat Night को रात में 7:30 बजे से खेल सकते हैं.

Prabhat Night के बंद होने (open) का समय

Prabhat Night close होने का समय शाम 08:45 pm बजे है. मतलब यह कि आप प्रभात सट्टा को रात में 08:45 pm बजे तक ही खेल सकते हैं. इसके बाद इसे बंद कर दिया जाता है.

अन्य मटका खेलो का बंद और खुलने का समय
आप अन्य मटका खेलो का बंद और खुलने का समय को देखना चाहते है तो आप इस समय शाराणी को देख कर जान सकते हैं.

MARKET (बाजार ) OPEN (खुलने का समय CLOSE (बंद होने का समय )

  • Prabhat                                            1:30 PM 03:00 PM
  • Prabhat Night                                7:30 PM 08:45 PM
  • Kalyan                                              3:45 PM 05:45 PM
  • Rajdhani Night                              9:25 PM 11:50 PM
  • Main Mumbai                                9:35 PM 12:08 AM

Prabhat Satta का यह समय शारनी समयानुसार बदल सकते है यह बाजार के ऊपर निर्भर करता है.

मटका खेल आपको नहीं खेलनी चाहिए क्योंकि यह भारत में पूरी तरह से गैरकानूनी इसे खेलने पर आप को सजा भी हो सकती साथी साथ इसे खेलने से आपको बुरी लत लग सकती है जिससे आपकी समाज में छवि खराब हो सकती है. सट्टा खेलना हमारे समाज के लिए बहुत ही हानिकारक है क्योंकि हमारे आने वाली पीढ़ी को इसकी लत लग सकती है कृपया इस से दूरी बनाए रखें!

Prabhat Satta Kaise Khele? | प्रभात सट्टा कैसे खेले ?

प्रभात सट्टा खेलने के लिए आपको नंबर का अनुमान लगाना पड़ता है क्योंकि यह पूरी तरह से लॉटरी नंबर सिस्टम पर आधारित होता है और आप को पहले से ही अनुमान लगाना पड़ता है कि कौन सा नंबर खुल सकता है जो कि प्रभात सट्टा मटका आज आने वाला होगा. नंबर को विश करने के साथ-साथ इसमें आपको पैसे भी लगाने होते हैं जिस नंबर पर आप ऐसे लगाते हैं वह नंबर अगर आ जाता है या हम कहें खुल जाता है तो आपके लगाए हुए पैसे को यह कई गुना बढ़ा देता है यानी आप कई गुना अधिक पैसे जीत जाते हैं.

आपके द्वारा लगाया गया नंबर नहीं आता है यानी वह नंबर नहीं खुलता है तो आपके लगाए हुए सारे पैसे आप हार जाते हैं. मतलब यह कि प्रभात सट्टा खेलने के लिए आपको नंबर गैस करना पड़ेगा. यह खेल पूरी तरह अनुमान से खेला जाता है जो कि बहुत ही खतरनाक है अगर आपको इसकी लत लग गई तो आप पूरी तरह से बर्बाद हो सकते हैं. इसलिए ऐसे सट्टा खेलों से बचें क्योंकि ऐसे गेमों में जितने के चांस ना के बराबर होते हैं.

यह खेल आपको भारी मुसीबत में डाल सकता है इसलिए हम आपको सलाह देना चाहते हैं कि आप सट्टा खेलना या सट्टा खेलने वाले वेबसाइट से दूरी बनाकर रहे ताकि आप अपने कमाए पैसे को अच्छे जगह लगा कर अच्छा धन कमा सकते हैं. हमने आपको पहले बताया कि प्रभात सट्टा का जो गेम होता है यह अनुमान कर खेला जाता है परंतु यह भी नहीं की आप Prabhat satta number guess करने के लिए कोई भी नंबर का चयन कर ली . इसगेम को खेलने के लिए आपको थोड़ा रिसर्च करने की आवश्यकता पड़ती है क्योंकि आप जानते हैं कि आप जितना कार्य करेंगे उतना ही उसका लाभ मिलता है.

किसी भी चीज को करने में आपको काफी मुश्किलों का सामना भी करना है ठीक उसी प्रकार अगर आप Prabhat satta number guess करने के लिए आपको पहले पुराने खेले हुए नंबर को देखकर रिसर्च करने की आवश्यकता पड़ती है कि क्या कोई पैटर्न ऐसा आ रहा है क्या जो नंबर खुल सकता है. आप अपने दिमाग से नंबर का चयन कर सकते हैं, परंतु आप को ध्यान में रखकर ही नंबर को चुनना चाहिए क्योंकि यह जो खेल है यह सब कुछ आपके किस्मत पर निर्भर करता है मतलब हम कह सकते हैं कि प्रभात सट्टा एक किस्मत वाला गेम है!

जिसमें सिर्फ आप नंबर का अनुमान लगा सकते है की यह नंबर आने वाला है परंतु आप कंफर्म नहीं होते सकता है। इसलिए यह इस गेम में बहुत ही ज्यादा Risk होता है क्योंकि हर बार Guess सही होना नामुमकिन है। प्रभात सट्टा Number Guess करने के लिए आपको इंटरनेट(Internet) पर बहुत सारी वेबसाइट इन मिल जाएंगे इसके साथ ही साथ आपको कई व्हाट्सएप और टेलीग्राम के गेसिंग नंबर बताने के लिए चार्ज करते हैं.

परंतु आज डिजिटल युग में इसे भी ऑनलाइन कर दिया गया आप आसानी से सर्च इंजन पर जाकर Prabhat Satta Matka Result केवल लिखकर देखने से आपको वेबसाइटों की लिस्ट सामने दिख जाए और आप आसानी से इसका रिजल्ट चार्ट देख पाएंगे. मतलब कि आप Prabhat Satta Matka Result रिजल्ट घर बैठे अपने मोबाइल फोन के माध्यम से आसानी से देख कि आपका नंबर खुला है या नहीं खुला है या कौन सा नंबर अभी खुल गया है.

आप इन खुले हुए Numbers को भविष्य के लिए save भी कर सकते हैं, जिससे आपको आने वाले Numbers के बारे में अनुमान लगाने में थोड़ी सहायता हो जाए। इसलिए इन numbers के बारे में थोड़ा Research करके आप अपनी तरफ से थोड़ा बहुत safe हो जाते हैं।

Also Read…

मैं आपको  बताना चाहता हूं कि सट्टा गेम खेलना कानूनन अपराध है इसे खेलने पर आपको कानूनी कार्रवाई का सामना करना पड़ा अतः आप ऐसे गेम से दूरी बनाकर रखें

Leave a Comment