Golden Matka Kya Hai? | Golden Matka Result

गोल्डन मटका / Golden Matka : आज के समय में सट्टा किंग / Satta King और सट्टा मटका का नाम काफी चर्चित हो रहा है. लेकिन उसी तरह गोल्डन मटका / Golden Matka नाम का एक लोकप्रिय खेल सट्टा मटका की तरह ही अपनी लोकप्रियता बढ़ा रहा है। गोल्डन मटका गेम की लोकप्रियता दिन-ब-दिन बढ़ती जा रही है और गोल्डन मटका के कई बाजार भी बन गए हैं। गोल्डन मटका सट्टा मटका खेल की तरह खेला जा रहा है और पैसा लगाने और पैसा जीतने की प्रथा भी है। आज के इस लेख में हम आपको गोल्डन मटका क्या है इसकी जानकारी देंगे।

Golden Matka Kya Hai?

बाजार में जिस तरह से सट्टा मटका / Satta Matka खेल चल रहा है, उसी तरह गोल्डन मटका / Golden Matka खेल भी बाजार में एक नया और लोकप्रिय खेल बन गया है, इस गोल्डन मटका खेल / Golden Matka Game से हर दिन कई लोग अपना पैसा लगा रहे हैं गोल्डन मटका / Golden Matka Result गोल्डन मटका के पांच बाजार काफी लोकप्रिय हैं और यहां हर बाजार से रोजाना करोड़ों रुपये का कारोबार होता है, हम आपको नीचे गोल्डन मटका का कौन सा बाजार है इसकी जानकारी देने जा रहे हैं.

Golden Matka Bazaar

गोल्डन मटका का बाजार – गोल्डन मटका के अब तक कुल 5 बाजार हो चुके हैं, इसकी जानकारी हम आपको इस तरह से उपलब्ध करा रहे हैं।

  1. मुंबई एक्सप्रेस गोल्डन मटका बाजार / Mumbai Express Golden Matka Bazar
  2. Golden Matka
  3. Kalyan Matka
  4. Gold Star Golden Matka
  5. Golden Night Bazaar

1. Mumbai Express Golden Matka Bazar-

गोल्डन मटका गेम का मुंबई एक्सप्रेस गोल्डन मटका बाजार जो एक बहुत ही लोकप्रिय बाजार है, इस बाजार की खुली जोड़ी की घोषणा 11:50 बजे की जाती है और बंद जोड़ी की घोषणा 12:50 बजे की जाती है, यहां से लाखों लोग गोल्डन मटका में पैसा लगाते हैं।

2. Golden Matka –

गोल्डन मटका का बाजार गोल्डन के नाम से चल रहा है, इस बाजार का परिणाम ओपन जोड़ी पर 2:15 पर और क्लोज जोड़ी पर 3:15 बजे घोषित किया जाता है। हर दिन गोल्डन मटका गेम पर पैसा लगाने वाले ज्यादातर लोग इसी वजह से पैसा लगा रहे हैं।

3. Kalyan Matka –

कल्याण गोल्डन मटका खेल में कल्याण के नाम से एक बाजार भी चल रहा है। जो कल्याण सट्टा मटका गेम जितना ही लोकप्रिय है। इस बाजार का परिणाम शाम 4:00 बजे खुली जोड़ी के रूप में घोषित किया जाता है और करो जोड़ी शाम 6:00 बजे घोषित की जाती है।

4. Gold Star Golden Matka –

गोल्ड स्टार गोल्डन मटका बाजार गोल्ड स्टार, गोल्डन मटका खेल का एक लोकप्रिय बाजार, जिसकी देश में काफी लोकप्रियता है, गोल्ड स्टार बाजार की खुली जोड़ी की घोषणा शाम 7:15 बजे और बंद जोड़ी की घोषणा 8:15 बजे की जाती है।

5. Golden Night Bazaar –

गोल्डन नाइट बाजार गोल्डन मटका का बाजार जो गोल्डन नाइट के नाम से चल रहा है, उस बाजार की खुली जोड़ी का परिणाम रात 9:35 बजे घोषित किया जाता है और करीबी जोड़ी रात 11:55 बजे घोषित की जाती है क्योंकि गोल्डन नाइट मटका बाजार का परिणाम इंतजार कर रहा है। हर दिन लाखों लोगों के लिए। गोल्डन नाइट बाजार से हर दिन 1 से ज्यादा लोग पैसा लगा रहे हैं।

Golden Matka कैसे खेलें?

गोल्डन मटका खेल सट्टा मटका की तरह खेला जाता है। गोल्डन मटका गेम खेलने के लिए आपको सबसे पहले Goldenmatka.com की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा। गोल्डन मटका डॉट कॉम वेबसाइट पर पहुंचने के बाद आपको प्ले बटन पर क्लिक करना है और अपने अकाउंट को बनाते समय इस गेम को खेलना है।

अकाउंट बनाने के बाद आपको ओपन पेयर और क्लोज पेयर को चुनकर गोल्डन मटका में अपना पैसा निवेश करना होगा।एक और नंबर घोषित किया गया है। यदि आपके द्वारा दर्ज किए गए नंबर की घोषणा की जाती है, तो आप निवेश की गई राशि का 90 गुना लाभ लेने के हकदार हैं और यदि आप ₹1000 लगाते हैं तो आपको फिर से 90000 रुपये मिलते हैं।

इसके अलावा गोल्डन मटका गेम में पैसा लगाने का एक और तरीका ऑफिस के माध्यम से है, आप अपने पास के किसी भी गोल्डन मटका कार्यालय में पहुंच सकते हैं और गोल्डन मटका के किसी भी बाजार में पैसा लगा सकते हैं। गोल्डन मटका का कार्यालय भारत के सभी क्षेत्रों में मौजूद है। इस गेम को आप अपनी इच्छानुसार नजदीकी ऑफिस में पहुंचकर खेल सकते हैं।

गोल्डन मटका में पैसे कैसे जीतें?

मटका गेम का केवल एक ही फॉर्मूला है, यहां आपको जोड़ी एक नंबर का चयन करना है और उस जोड़ी का चयन करना है जिसमें आप पैसा लगाते हैं जबकि जोड़ी को परिणाम घोषित किया जाता है तो आपको पैसा मिलता है अन्यथा आपके द्वारा निवेश किया गया पैसा चला गया है। और आपको नुकसान होगा। इसी तरह गोल्डन मटका गेम में खेलते समय भी आपको एक जोड़ी का चयन करना होता है और आपको अपनी इच्छा के अनुसार उस जोड़ी पर पैसा लगाना होता है यदि वही जोड़ी परिणाम साबित होती है तो आपको 90 गुना रिटर्न मिलता है।

India में किसी भी प्रकार के सट्टा मटका खेल का उपयोग करना उचित नहीं है, देश में इस प्रकार के खेल का उपयोग करना कानूनी अपराध है, साथ ही आपको अपने निजी जीवन में किस खेल के माध्यम से भुगतना होगा। अगर आप गोल्डन मटका गेम का इस्तेमाल करते हुए पकड़े जाते हैं तो आपको कानून के तहत 1 साल की सजा और ₹1000 का जुर्माना हो सकता है, इसलिए हम अनुरोध करते हैं कि इस गेम का इस्तेमाल बिल्कुल न करें।

Also Read…

निष्कर्ष – भारत सरकार किसी भी व्यक्ति को सट्टा खेल खेलने की अनुमति नहीं देती है कानून  आरपीजीओ की धारा के तहत, सट्टा खेल का उपयोग करने वालों को 1 वर्ष की सजा और ₹1000 का जुर्माना लगाया गया है, यदि कोई व्यक्ति इस खेल का उपयोग करते हुए पकड़ा जाता है या कोई व्यक्ति है इस खेल से वाकिफ हैं। यदि कोई व्यक्ति सलाह देते हुए पकड़ा जाता है तो उस व्यक्ति को इस धारा के तहत दंडित किया जा सकता है।

Leave a Comment